कोरियन इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज के कुलपति सैमसंग वेंचर्स ने दक्षिण-पूर्व एशिया में अपना पहला निवेश एचआर स्टार्टअप स्विवी के बाद किया है।
सिंगापुर स्थित स्विंगवी की सेवा एक फ्रीमियम आधार पर एसएमई के लिए एचआर सेवाएं, पेरोल और बीमा प्रदान करती है। इस हफ्ते कंपनी ने घोषणा की कि उसने 7 मिलियन डॉलर जुटाए, जिसकी अगुवाई सैमसंग आर्म ने की थी, जिसमें अवीवा वेंचर्स की भागीदारी थी - बीमा फर्म अवीवा से - और बास इनवेस्टमेंट। मौजूदा निवेशकों वाल्डेन इंटरनेशनल और बिग बेसिन कैपिटल, जिसने पिछले $ 1.6 मिलियन दौर का वित्त पोषण किया, ने भी भाग लिया।
2016 में स्थापित, Swingvy ने सिंगापुर, मलेशिया और ताइवान में 5,100 से अधिक कंपनियों के साथ काम करने का दावा किया है। वे ग्राहक, जिनमें से कुछ भुगतान नहीं करते हैं, उनके पास 100,000 से अधिक कर्मचारियों का संचयी उपयोगकर्ता आधार है।
"हमारे लक्षित ग्राहक एसएमई नहीं उद्यम है," जिन चोएह, जो सीईओ हैं और तीन स्विंगवी सह-संस्थापकों में से एक हैं, ने टेकक्रंच को एक साक्षात्कार में बताया। "कुछ स्थानीय खिलाड़ी, कुछ विरासत खिलाड़ी और कुछ स्टार्टअप प्रतियोगी हैं, लेकिन आम तौर पर हमने देखा कि दक्षिण पूर्व एशिया में एचआर के लिए कोई बाजार नेता नहीं है।"
सेवा में कर्मचारी निर्देशिका, अवकाश की प्रक्रिया, प्रदर्शन प्रबंधन, कंपनी कैलेंडर, मानव संसाधन रिपोर्टिंग, पेरोल और लाभ जैसे क्षेत्र शामिल हैं। उत्तरार्ध में, स्विंगवी तीसरे पक्ष के साथ भागीदारी के माध्यम से स्वास्थ्य बीमा प्रदान करता है - चोएह ने कहा कि यह एक लाइसेंस प्राप्त बीमा एजेंट है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आने वाली नई सुविधाओं में दावों (खर्च और भुगतान के लिए) शामिल हैं, जबकि आगे की रेखा में मासिक बीमा और कॉर्पोरेट कार्ड होंगे।
एचआर और अन्य "बेस-लेवल" एसएमई सेवाओं के लिए मार्केटप्लेस विकसित करने के लिए यह काफी सामान्य है जो तीसरे पक्ष के प्रदाताओं के साथ अपने ग्राहकों से मेल खाते हैं - हमने देखा है कि जापान में बहुत परिपक्व खिलाड़ियों के बीच, उदाहरण के लिए - लेकिन स्विंगवी नीचे नहीं जा रहा है वह मार्ग। चोएह ने बताया कि यह उन क्षेत्रों में अपनी सेवाओं की पेशकश करने पर विचार करेगा जहां यह मानता है कि यह ग्राहकों को मूल्य दे सकता है और गुणवत्ता और अनुभव को सीधे नियंत्रित कर सकता है।
अधिक व्यापक रूप से, इस वर्ष पूंजी के इस नए इंजेक्शन की बदौलत स्टार्टअप अपने ग्राहक आधार को 15,000 तक पहुंचाने का लक्ष्य रख रहा है।
शुरुआती फोकस हायरिंग पर है - इस साल स्विंगवी ने अपना हेडकाउंट 23 से बढ़ाकर 60 से ज्यादा करने की योजना बनाई है। इसका मतलब है कि एक समर्पित बिक्री टीम में लाना, नए ग्राहकों तक पहुंचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन खर्च बढ़ाना और इवेंट मार्केटिंग के आसपास अधिक दिखाई देना।
"बिक्री और विपणन हमारे खर्च का 10% से कम रहा है," चोएह ने कहा। "हमने साबित किया है कि हमारा मॉडल काफी कुशल है और हमें विश्वास है कि यह बिक्री और विपणन प्रयासों को बढ़ाने का समय है।"
उन्होंने कहा कि नए बाजारों के विस्तार की कोई तात्कालिक योजना नहीं है, लेकिन स्विंगवी के सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी 2020 में संभावित विस्तार पर नजर रख रही है। संभावित देशों में थाईलैंड, वियतनाम और जापान शामिल हैं। इंडोनेशिया - दक्षिण पूर्व एशिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और दुनिया का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला देश - भी समीक्षा के अधीन है, लेकिन चोएह ने कहा कि उनकी टीम इस बात से अवगत है कि यह हाइपर-प्रतिस्पर्धी है, जबकि भुगतान किए गए एसएमई उत्पादों के लिए बाजार विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण है।
सैमसंग के साथ क्या संबंध है? अभी के लिए, संबंध रणनीतिक के बजाय वित्तीय है, लेकिन चोएह ने स्वीकार किया कि भविष्य में एक साथ मिलकर काम करने के अवसर हो सकते हैं।
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